Sunday, August 27, 2017

इस फिल्म में एक सीन के लिए की गई 37 Kiss

इस फिल्म में एक सीन के लिए की गई 37 Kiss




 साल 2011 में अपनी पहली ‘प्यार का पंचनामा’ से फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले 26 साल के कार्तिक आर्यन का जन्म 22 नवंबर 1990 को हुआ था। कार्तिक आर्यन अपनी पहली फिल्म ‘प्यार का पंचनाम’ से ही टीनएजर के चहेते बन गए थे। उसके बाद उनकी 2013 में आई फिल्म ‘आकाश वाणी’ से उन्होंने कपल्स को अपना दिवाना बना दिया।

उनकी पहली फिल्म की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जल्द ही बड़े पर्दे पर ‘प्यार का पंचनामा 2’ नजर आई। और दूसरी फिल्म में भी कार्तिक ने बेहतरीन एक्टिंग की। बात कार्तिक आर्यन की फिल्मों की हो रही है तो साल 2014 में आई फिल्म ‘कांची’ से जुड़ा एक किस्सा आपको बताते हैं जिसके बारे में हाल ही में कार्तिक आर्यन ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था जिसमें उन्हें फिल्म के एक किसिंग सीन के लिए एक्टर्स मिष्टी के साथ 37 रीटेक लेने पड़े थे।

आगर फिल्म की बात करें तो ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी। फिल्म में कांची यानी मिष्टी तो अच्छी लगती हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा कंटेंट नहीं दिया कि उन्हें याद रखा जा सके। फिल्म में ऐसा लगा कि सुभाष घई ने उन्हें ऐश्वर्या बनाने की कोशिश की, लेकिन चूक गए। कार्तिक और चंदन रॉय सान्याल की ऐक्टिंग अच्छी थी। मिथुन चक्रवर्ती और ऋषि कपूर ने भी अपना काम किया।

फिल्म रिलीज होने के कुछ दिन बात ही कार्तिक आर्यन ने इस फिल्म के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में बताया था कि कैसे एक किसिंग सीन के लिए 37 रीटेक लेने पड़े थे। जब कार्तिक से किस सीन के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने पहले तो हंसते हुए कहा कि शायद मिष्टी ये जानबूझ कर रही थीं।

कार्तिक ने बताया कि इस फिल्म के डायरेक्टर सुभाष घाई चाहते थे कि हम एक पेशोनेट किस सीन चाहते थे और मुझे नहीं पता था कि किस कैसे करते हैं। मैंने उनसे पूछा भी कि सर मुझे दिखा दीजिए कैसे किस करना है। कार्तिक का कहना है कि मैंने कभी सोचा नहीं था कि एक किस सीन मेरे लिए सिर का दर्द भी बन सकता है। खैर, आखिर में हमने 37 रीटेक के बाद वो किस सीन फिल्मालिया था जो सुभाष घाई को चाहिए था।


No comments:

Post a Comment