Monday, September 18, 2017

ऐश्वर्या राय की बेहद ही हॉट फोटोज देखकर उन्हें अपना दिल दे बैठेंगें आप #TOP

ऐश्वर्या राय की बेहद ही हॉट फोटोज देखकर उन्हें अपना दिल दे बैठेंगें आप #TOP



ऐश्वर्या राय बच्चन एक भारतीय अभिनेत्री और 1994 की मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की विजेता है। उनका बॉलीवुड में करियर शानदार रहा है और वे भारत की काफी पॉपुलर और हाईप्रोफाइल सेलिब्रिटी मानी जाती है। उन्हें कई पुरुस्कारों से भी नवाजा जा चुका है।
ऐश्वर्या राय बच्चन को 2009 में भारत सरकार की और से पदमश्री और 2012 में फ्रांस सरकार की और से औरड्रे डेस आर्टस एट डेस लेट्रेस से सम्मानित किया जा चुका है। वे दुनिया की सबसे खूबसूरतमहिला मानी जाती है और आज भी लाखों जवां दिलो की धड़कन है।
ऐश्वर्या राय का जन्म मैंगलोरकर्नाटक में हुआ था। उनके पिता कृष्णराज समुद्री जीवविज्ञानी थे। उनकी माँ का नाम बृंदा है जो की एक गृहणी है। उनके एक बड़े भाई भी है जिनका नाम आदित्य रॉय है और वे मर्चेंट नेवी में इंजीनियर है।
ऐश्वर्या राय ने 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी की जिनसे उनकी एक बच्ची है-आराध्या। यह शादी भारत की हाईप्रोफाइल शादियों में से एक रही जिसमें केवल गिने-चुने लोगो को ही न्यौता दिया गया
ऐश्वर्या राय ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1997 में मणिरत्नम की फिल्म 'इरुवर' से की थी। तमिल में निपुण न होने की वजह से उनकी आवाज की किसी अन्य ने डब किया। उनकी।यह फिल्म सफल रही।
देखिए ऐश्वर्या राय बच्चन की कुछ और बेहद ही हॉट तस्वीरें-
उनकी पहली फिल्म 'और प्यार हो गया थी' जिसमे उनके हीरो बॉबी द्योल थे। उनकी यह फिल्म कुछ खास सफल नही हुई।
1999 में रिलीज हुई 'हम दिल दे चुके सनम' उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट रही। उनकी यह फिल्म काफी सफल रही और उनके अभिनय को सराहा गया।
इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर का सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी दिया गया। इसके बाद आईफिल्म 'ताल' में उनके अभिनय को काफी सराहा गया।
फिल्म 'हम दियो दे चुके सनम' के बाद एक बार फिर ऐश्वर्या राय ने संजय लीला भंसाली के साथ 'देवदास' में काम किया।
फिल्म को वर्ष 2002 के कांस फिल्म समारोह में दिखाया गया और टाइम मैगजीन ने इसे मिलेनियम की 10 सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक बताया।
1999 में ऐश्वर्या और सलमान ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया और 2001 में वे दोनों अलग हो गए।
ऐश्वर्या राय भारत की हाईप्रोफाइल सेलेब्रिटीज में से एक मानी जाती है और अभी भी लोग उनकी एक झलक पाने के लिए बेहद उत्सुक रहते है।

No comments:

Post a Comment