Thursday, September 21, 2017

सोनाक्षी सिन्हा का फिल्मी करियर, यकीन नहीं होगा कैसी थी फिल्मो में आने से पहले

सोनाक्षी सिन्हा का फिल्मी करियर, यकीन नहीं होगा कैसी थी फिल्मो में आने से पहले



सोनाक्षी सिन्हा भारतीय अभिनेत्री और रैपर हैं।वो अभिनेता शत्रुघन सिन्हा और अभिनेत्री पूनम सिन्हाकी बेटी हैं। उन्होंने फ़िल्म दबंग से फ़िल्मों में काम किया था जिनमे उन्हें अभिनेत्री का फ़िल्मफेयर पुरस्कार मिला।वह शत्रुघ्न सिन्हा, जो एक अभिनेता और एक राजनेता और पूनम सिन्हा की बेटी है। वह दो जुड़वां भाइयों, लव सिन्हा और कुश सिन्हा के साथ तीन बच्चों में सबसे छोटी है। सोनाक्षी मुंबईमें आर्य विद्या मंदिर से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और मुंबई, महाराष्ट्र, से फैशन डिजाइनिंग किया है।
उन्होंने ने 2005 में मेरा दिल लेके देखो जैसी फिल्मों के लिए वस्त्र डिजाइन कर के, एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में अपने पेशा की शुरुआत की। और उसके बाद फिर लक्मे फैशन वीक 2009, लक्मे फैशन वीक 2008 में रैंप पर भी चली। उन्होंने अपनी अभिनय की पेशा सलमान खान के साथ, दबंग से किया था।आज सोनाक्षी सिंहा का नाम बॉलीवुड के ग्लैमर एक्ट्रेस के रूप में जाना जाता है।
जब सोनाक्षी सिन्हा का वजन काफी बढ़ा हुआ था, उस बढ़े हुए वजन की वजह से सोनाक्षी ने कभी फिल्मों के बारे में सोचा भी नहीं था. दबंग फिल्म के बाद सलमान खान से सोनाक्षी सिन्हा को काफी अच्छे टिप्स मिले, जिनकी वजह से उन्होंने अपना वेट कम किया. वैसे सोनाक्षी सिन्हा को अगर साड़ी में देखा जाए तो वह कमाल लगती है. सोनाक्षी सिन्हा अक्षय कुमार के साथ भी राऊडी राठौर और होलीडे जैसे सुपर हिट फिल्में दी है.
Image Copyright: Google

No comments:

Post a Comment